IND Vs ENG LIVE Update: अक्षर पटेल ने गुलाबी गेंद से किया कमाल, चटकाए 6 विकेट

टीम इंडिया (Team India) और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड को टीम इंडिया ने 112 रनों पर ऑलआउट कर दिया. भारतीय गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम को ऑल आउट कर दिया है.अक्षर पटेल ने बेन फोक्स को पवेलियन भेज कर इंग्लैड की पारी को समाप्त कर दिया. बेन फोक्स 11 बनाकर आउट हुए. अक्षर पटेल ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.आर अश्विन ने इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजों को आउट किया.वहीं इशांत शर्मा को एक विकेट मिला. इंग्लैंड ने पहली पारी में (112) रन बनाए.

टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने विकेटों की झड़ी लगा दी है. भारतीय टीम के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के आठ बल्लेबाजों को मात्र 100 रनों के भीतर पवेलियन भेजा दिया है. इंग्लैड को जैक लीच के रूप में आठवां झटका लगा. जैक लीच को आर अश्विन ने पुजारा के हाथों कैच कराकर आउट किया. हालांकि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स 5 रन बनाकर खेल रहें हैं.खबर लिखें जाने तक इंग्लैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर (108) रन बना लिए हैं

भारतीय स्पिन गेंदबाजों ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दें रहे हैं. इंग्लैंड ने अपने सात विकेटो को  मात्र 100 रनों के भीतर ही गंवा दिया. जोफ्रा आर्चर को 11 रनों पर अक्षर पटेल ने बोल्ड करके आउट किया. इंग्लैंड ने सात विकेट के नुकसान पर (96) रन बना लिए हैं.

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड को दिया तगड़ा झटका. भारत ने इंग्लैंड का छठा विकेट लिया. बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर आउट हुए. अक्षर पटेल ने बेन स्टोक्स पगबाधा (LBW) बोल्ड करके भेजा पवेलियन. इंग्लैंड ने छह विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए हैं

टी-ब्रेक होने से ठीक पहले इंग्लैड ने गवांया अपना चौथा विकेट. भारतीय (India) स्पिनर अक्षर पटेल ने इंग्लैड के ओपनर बल्लेबाज जेक क्रॉली को पगबाधा बोल्ड (LBW) कर पवेलियन भेजा.जेक क्रॉली (53) बनाकर आउट हुए.बेन स्टोक्स 19 गेंदो पर (6) रन बनाकर खेल रहे हैं. जेक क्रॉली के आउट होने के बाद छठे नबंर पर ओली पोप बल्लेबाजी करने आए .टी-ब्रेक तक इंग्लैड ने चार  विकेट के नुकसान पर (81) रन बनाए हैं.

टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिराया.इंग्लैंड के कप्तान जो रूट 17 रन बनाकर आउट हुए. आर अश्विन ने जो रूट को एलबीडब्लू बोल्ड करके आउट कर दिया. हालांकि ओपनर बल्लेबाज जेक क्रॉली ने संभल कर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया, जेक क्रॉली (53) रन बनाकर क्रीज पर जमें हुए हैं. वहीं पांचवे नबंर पर बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स (6) रन बनाकर खेल रहे हैं . खबर लिखें जाने तक इंग्लैड ने तीन विकेट के नुकसान पर (80) रन बनाए हैं.

भारतीय (India) टीम ने इंग्लैड टीम का दूसरा विकेट  गिराया. अक्षर पटेल ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य के स्कोर पर एलबीडब्लू (LBW) बोल्ड कर आउट किया. ओपनर बल्लेबाज जेक क्रॉली 23 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं , चौथे नबंर पर इंग्लैड के कप्तान जो रूट बल्लेबाजी करने आए हैं. जो रूट 8 गेंदो पर (3) रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैड ने दो विकेट के नुकसान पर (31) रन बनाए हैं.

इंग्लैड टीम को लगा पहला झटका. डोमिनिक सिबली मात्र दो रन बनाकर चलते बने. इशांत शर्मा ने डोमिनिक सिबली को स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों कैच दिलाकर आउट किया .ओपनर बल्लेबाज जेक क्रॉली 23  गेंदो पर (23) रन बनाकर खेल रहे. तीसरे नबंर पर बल्लेबाजी करने आए जॉनी बेयरस्टो चार गेदों पर शून्य रन बनाकर क्रीज पर हैं. खबर लिखे जाने तक इंग्लैड ने एक विकेट के नुकसान पर (27) रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें-वृन्दावन : दिव्य अमृत रस बरसेगा रसिया बाबा नगर में श्रीनाथ की अष्टयाम सेवा एवं फाग महोत्सव होंगे विशेष आकर्षण

भारत (India) और इंग्लैज के बीच चल रही चार टेस्ट की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच आज (बुधवार) को अहमदाबाद के  नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डे-नाइट टेस्ट मैच  खेला जाएगा रहा हैं .इंग्लैड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

इंग्लैड टीम ने अपनी टीम में चार बदलाव किये हैं, इंग्लैड टीम की प्लइिंग इलेवन: डोमिनिक सिबली, जेक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (विकेटकीपर), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन खेल रहे हैं.

 

भारतीय (India) टीम ने अपनी टीम में दो बदलाव किये है. मो.सिराज की जगह बुमराह और कुलदीप यादव के स्थान पर वशिंटन सुदंर खेल रहें हैं .टीम इंडिया की प्लेइिंग इलेवन: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह खेल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button