कौशांबी : बैंक के संचालक ने धोखाधड़ी से निकाल लिया 45 लाख रुपए

कौशांबी जनपद के कड़ाधाम कोतवाली इलाके के दारानगर कस्बा स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के टाइनी शाखा संचालक द्वारा खाता धारकों का लगभग 45 लाख रुपया धोखाधड़ी निकाल लिया गया था। 66 लोगों ने टाइनी शाखा संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी व आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद टाइनी शाखा संचालक फरार है। जांच के दौरान टाइनी शाखा संचालक के पिता की भूमिका धोखाधड़ी में लिप्त पाई गई। मुख्य आरोपी ने अपने पिता के बैंक अकाउंट में 32 लाख रुपया ट्रांसफर किया था। पुलिस ने आज टाइनी शाखा संचालक के पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

 

ये भी पढ़ें-कौशाम्बी : करारी में जालसाजों ने जमीन देने का झांसा देकर 4 लाख रुपए ठगे

कड़ा धाम कोतवाली इलाके के दारानगर बैंक ऑफ बड़ौदा के नजदीक सहज जन सेवा केंद्र चलाने वाले विकास मिश्रा ने बीओबी की टाइनी शाखा भी संचालित कर रखी थी। लगभग डेढ़ साल के भीतर विकास कुमार ने कई दर्जन खाताधारकों के साथ धोखाधड़ी करते हुए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कई लाखों पर ट्रांसफर कर लिया। शादीपुर गांव की एक महिला ने मामले की शिकायत किया तो जांच में एक के बाद एक कई खुलासे हुए। इलाके के 66 लोगों ने टाइनी संचालक विकास कुमार के खिलाफ तहरीर देकर अपने अकाउंट से रुपया गायब करने की शिकायत दर्ज कराई। जांच में पता चला कि टाइनी शाखा संचालन विकास मिश्रा ने 45 लाख रुपए से अधिक रूपए विभिन्न खाताधारकों अकाउंट से अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया था।

बाद में उसने अपने पिता अजय कुमार मिश्रा के अकाउंट में 32 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिया। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने बाप बेटे को पकड़ने के लिए जाल बिछाया तो मुख्य आरोपी विकास कुमार ने हाई कोर्ट से स्थगन आदेश ले लिया। जबकि अजय कुमार मिश्र फरार हो गया। बुधवार को कड़ाधाम कोतवाली पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि अजय कुमार फरीदगंज चौराहा पर खड़ा है। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर उसे हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार किए गए अजय कुमार मिश्र से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसके मोबाइल व बैंक खाता का संचालन उसका बेटा विकास मिश्र कर रहा था। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर ने प्रेसवार्ता में बताया की धोखाधड़ी करने वाले टाइनी शाखा संचालक के पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे लिखा पढ़ी के बाद जेल भेजा जा रहा है।

Report- Saif rizvi

 

Related Articles

Back to top button