केरल में RSS कार्यकर्ता की हत्या: BJP और हिंदू संगठनों ने किया बंद का आह्वान, पुलिस ने SDPI के 8 लोगों को पकड़ा

केरल (Kerala) के अलप्पुझा जनपद में बुधवार की रात दो समूहों के बीच झड़प के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता नंदू आर कृष्णा की मौत हो गई। इस घटना के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और अन्य संगठनों ने उलाप्पुझा जिले में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। वहीं, केरल पुलिस ने आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

बुधवार रात जिले में झड़प के दौरान एसडीपीआई सदस्यों द्वारा कथित रूप से आरएसएस (RSS) कार्यकर्ता की हत्या के बाद भारतीय जनता पार्टी और अन्य संगठनों ने केरल के अलाप्पुझा जिले में 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है।

बीजेपी जिलाध्यक्ष एमवी गोपकुमार ने कहा कि “इस घटना के विरोध में भाजपा और अन्य हिन्दू संगठनों ने सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक अलाप्पुझा जिले में बंद का आह्वान किया है।”

RSS
                          RSS कार्यकर्ता नंदू आर कृष्णा

पुलिस के मुताबिक, चेर्थला के पास नगमकुलनगरा इलाके में आरएसएस (RSS) और एसडीपीआई के बीच झड़प हुई, जिसमें संघ के कार्यकर्ता नंदू की मौत हो गई और कम से कम छह कार्यकर्ता घायल हुए भी थे। उन्हें अलप्पुझा एवं एर्नाकुलम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले में एसडीपीआई के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

चेरथला पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए लोगों में सुनीर (33), यासिर (32), अब्दुल खदर (52), मोहम्मद अंज (24), अंसिल (33), रियाज (38), निषाद (32) और शबुदेने (49) के नाम शामिल हैं।

वहीं, केरल की बीजेपी इकाई के अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने इस घटना में आरएसएस (RSS) कार्यकर्ता की मौत की निंदा की और इसके लिए पीएफआई को जिम्मेदार ठहराया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कासरगोड से तिरुवनंतपुरम तक बीजेपी की विजय यात्रा की शुरुआत के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की केरल यात्रा के विरोध में हाल ही में एसडीपीआई ने एक मार्च निकाला था, जिसके बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है।

 

Related Articles

Back to top button