रैदासीयो का जत्था लेकर बेगमपुरा एक्सप्रेस पहुंचा वाराणसी भक्तों में दिखा अपने भगवान के लिए उत्साह

वाराणसी : सिरगोवर्धन स्थित संत रविदास जन्म स्थाली पर आयोजित 27 फरवरी को जयंती प्रोग्राम में शामिल होने के लिए पंजाब से रैदासी सिरगोवर्धन पहुंच रहे है।

इसके तहत आज बेगमपुरा से रैदासी पहुंचे। इस बार कोरोना को देखते हुए पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन संत निरंजन दास जहाज के माध्यम से कल पहुंचेगे।

ये भी पढ़ें-अमेठी: गरीबों का राशन डकार रहा है कोटेदार ग्रामीणों ने लगाया घटतौली का आरोप

सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास की जन्म स्थली पर जयंती प्रोग्राम में लाखों की संख्या में लोग जुड़ते हैं. इस बार कोरोना को देखते हुए विदेशों से आने वाले रैदासियों में कमी रहेगी।

पंजाब जालंधर से आने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस से भरी रैदासियों की ट्रेन आज वाराणसी पहुंची. जो सिरगोवर्धन स्थित श्री संत रविदास मन्दिर में शामिल होंगी। रैदासियों द्वारा हफ्ता भर सेवा भाव का अनवरत किया जाता है।

रैदासियों के कल्‍पवास से लेकर जयंती समारोह में सेवा और भजन कीर्तन के साथ ही गुरु क्षेत्र की सेवा आस्‍था का मेला देखते ही बन रहा है। मेले में आस्‍थावानों की भीड़ के साथ ही रैदासियों के आगमन और जालंधर के डेरा सच्‍चा बल्‍लखंड के आस्‍थावानों से गुलजार काशी का सीर गोवर्धनपुर क्षेत्र इन दिनों मिनी पंजाब नजर आने लगा है। वहीं मेला क्षेत्र में संत निरंजन दास के आगमन को देखते हुए सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button