क्रिकेट के इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने सभी फॉर्मेट से की संन्यास की घोषणा…

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी यूसुफ पठान (yusuf pathan) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. यूसुफ पठान ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट में लिखा- मैं अपने परिवार, दोस्त, चाहनेवालों, टीम और कोच के साथ ही पूरे देश को धन्यवाद देता हूं कि, आप लोगों ने इतना प्यार और सहयोग दिया.

यूसुफ पठान (yusuf pathan) ने टीम इंडिया के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने साल 2007 में ICC टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी खेल चुके हैं. यूसुफ पठान बड़ोदा के रहने वाले हैं और साल 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टी20 मैच से डेब्यू किया था. यूसुफ पठान (yusuf pathan) ने आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

ये भी पढ़ें-अमेठी: बस ड्राइवर की लापरवाही से डबल डेकर बस अनियंत्रित हो कर पलटी

यूसुफ पठान (yusuf pathan) ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20 और डेब्यू मैच खेला था. इसके बाद उन्होंने 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ ही वनडे की शुरूआत भी की थी. यूसुफ पठान (yusuf pathan) बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन करते थे. यूसुफ पठान ने 2011 में खेले गए विश्वकप में भी टीम का हिस्सा थे. लेकिन 2012 के बाद से उन्होंने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला.

Related Articles

Back to top button