प्रयागराज माघमेला क्षेत्र में सन्मार्ग शिविर में महान संत रविदास जयंती समारोह का हुआ आयोजन

प्रयागराज  (Prayagraj) माघमेला क्षेत्र में सन्मार्ग शिविर में महान संत रविदास जयंती समारोह का आयोजन हुआ। रविदास जयंती समारोह का शुभारंभ युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने संत रविदास के चित्र पर पुष्पांजलि कर किया।

ये भी पढ़ें- सीतापुर : महिला के साथ गैंगरेप कर जिंदा जलाने की कोशिश

युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की संत रविदास मानवता के पुजारी थे उन्होंने समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने हेतु अथक प्रयास किया। सिंह ने कहा की युवा चेतना संत रविदास के दिखाए रास्ते पर चलकर समाज में व्यापक परिवर्तन हेतु प्रयत्नशील है। सिंह ने कहा की युवा चेतना का लक्ष्य समाज के अंतिम व्यक्ति को मुख्यधारा से जोड़ने का है। सिंह ने कहा की सभी राजनीतिक पार्टीयां संत रविदास के नाम का उपयोग वोट हेतु कर रही है परंतु हम समाज में सुधार लाने हेतु संत रविदास के सिद्धांतों पर काम कर रहे हैं। सिंह ने कहा की युवा चेतना पिछड़ों-दलितों को मज़बूत करने हेतु संकल्पित है। सिंह ने कहा की भारत को विश्व गुरु बनाने हेतु समाज के हर तबके को समृद्ध करना होगा।श्री सिंह ने कहा की संत रविदास के विचारों पर चलकर ही भारत को समृद्ध बनाया जा सकता है।

समारोह की अध्यक्षता पंडित सुरेश शुक्ला ने किया।इस अवसर पर संदीप ब्रह्मचारी आपा,नरोत्तम सिंह बागी,राजीव पासवान,राजेंद्र यादव आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button