बलिया: समाधान दिवस पर आई समस्याओं का निपटारा जिम्मेदारी से कराएं: जिलाधिकारी

बलिया: थाना समाधान दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी अदिति सिंह (Aditi Singh) बांसडीह रोड थाना व बांसडीह कोतवाली पहुंचकर जनसमस्याओं के निस्तारण की स्थिति को देखा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जनता की समस्या का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए समाधान दिवस पर जो समस्या आए, उसको पूरी जिम्मेदारी के साथ निपटारा कराएं।

बांसडीह रोड थाने पर महिला हेल्प डेस्क के कार्य को चेक किया। फिर पूरे थाने से जुड़ी जानकारी लेने के बाद सिपाहियों व लेखपालों को समस्याओं के निस्तारण, स्वच्छता के सम्बंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

पैमाइस के समय आवश्यकता समझ में आए तो फोर्स लेकर ही जाएं

वहां से बांसडीह कोतवाली पहुंची डीएम ने लेखपालों व बिट सिपाहियों से कहा कि जनता की अधिकांश समस्याओं के निस्तारण के लिहाज से आप लोग ही सबसे पहली कड़ी हैं। इसलिए अपना काम पूरी तरह निष्पक्ष होकर करेंगे। यह भी कहा कि पैमाइस के समय आवश्यकता समझ में आए तो फोर्स लेकर ही जाएं।

जिलाधिकारी

ये भी पढ़ें-बलरामपुर : 9 साल मासूम के साथ दुष्कर्म, हत्या

बांसडीह कोतवाली का किया मुआयना

जिलाधिकारी अदिति सिंह (Aditi Singh)ने शनिवार को बांसडीह कोतवाली का मुआयना किया। मालखाना, कार्यालय अभिलेख, सीसीटीएनएस रूम, बैरक, मेस की व्यवस्था को बारीकी से देखा। मालखाने में शस्त्रों को भी देखा और उसके रखरखाव के बाबत जरूरी निर्देश दिए। थाना क्षेत्र में अपराध पर रोकथाम से जुड़ी जानकारी प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह से ली।

जिलाधिकारी

चुनाव के दृष्टिगत 107/116 की कार्यवाही तेजी से कर लेने के निर्देश

कहा कि अब ग्राम पंचायत चुनाव का समय हैं, लिहाजा और अधिक सतर्कता बरतते हुए गांव की हर गतिविधियों पर नजर रखें। आगामी चुनाव के दृष्टिगत 107/116 की कार्यवाही तेजी से कर लेने के निर्देश दिए।

यह भी कहा कि थाने पर आने वाले हर फरियादियों को ध्यान से सुनें और न्याय दिलाने के प्रति गंभीर रहें। कोतवाली परिसर में जलजमाव की स्थिति के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने एसडीएम प्रशांत मौर्य को निर्देशित किया कि अधिशासी अधिकारी के माध्यम से कार्य योजना तैयार कर भिजवाएं। इस दौरान सीओ दीपचंद साथ थे।

Report- S.Asif Hussain zaidi

Related Articles

Back to top button