डीएम के सपनों पर आधींनस्तों ने फेरा पानी, कन्यादान में दी गई सड़क नहीं बनने से गांव से नहीं शहर से विदा होगी दुल्हन

जहाँ एक ओर अधिकारियों के द्वारा प्रशासन की छवि बनाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किये जाते है जिससे शासन से लेकर प्रशासन तक की छवि आम जनता के बीच अच्छी बन सके।

जिसको लेकर अधिकारियों के द्वारा समय समय पर ऐसे बहुत से काम करवाने के आदेश दिए जाते है लेकिन अधिकारियों के दिये गए आदेश आम जनता के बीच तक जाकर जमीनी स्तर पर कितना सही साबित होपाते है ये अहम बात है।

दरअसल पूरा मामला जिला अलीगढ़ के तहसील इगलास के गांव नगला चूरा का है जहां की रहने वाली करिश्मा के द्वारा अलीगढ़ जिलाधिकारी मुख्यालय पर जाकर करिश्मा के द्वारा बताया गया गांव की सड़क की हालत काफी बदहाल है।

बीते माह गांव की सड़कों की बदहाली की शिकायत…

गांव में जलभराव की समस्या लगी रहती है,गांव में कोई बारात किसी के घर तक नहीं पहुँच पाती वजह है,गांव की वो गालियां जहां सिर्फ कच्चे रास्ते है,जिनमे पानी भरा रहता है,करिश्मा के द्वारा बीते माह गांव की सड़कों की बदहाली की शिकायत करते हुए कहा था कि उनकी खुद की शादी 27 फरवरी की है,शादी से पहले अगर सड़क बनजाये तो उनकी बारात उनकी दहलीज तक पहुँच सकती है।

ये भी पढ़ें-लोक जनशक्ति पार्टी पिछड़ा एवं अति पिछड़ा प्रकोष्ठ ने मनाई ‘संत शिरोमणि गुरु रविदास की जयंती’

जलभराव से स्थानीय लोगों का जीना हुआ मुहाल

जिसको लेकर जिलाधिकारी चन्द्रभूषड सिंह के द्वारा अधीनस्तो को आदेश करते हुए तत्काल करिश्मा के गांव की सड़क को बनवाते हुए जल भराव की समस्या को दुरुस्त करने का आदेश दिया ,जिसको लेकर अधीनस्तो के द्वारा करिश्मा के गांव का निरीक्षण किया और महज 7 दिन के अंदर 3 लाख 98 हजार की लागत से सड़क निर्माण कार्य करवाकर जल भराव की समस्या से ग्रामीणों को निजात दिलाई।

आएं दिन जलभराव की समस्या बनी रहती है

वहीं आज 27 फरवरी यानि कि करिश्मा की शादी के दिन जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की गई तो पता चला जिलाधिकारी अलीगढ़ के यहां करिश्मा के द्वारा जो शिकायत की गई थी उसमें करिश्मा के द्वारा गुहार लगाई गई थी कि गांव के अंदर जाने वाले रास्ते मे जलभराव किस समस्या बनी रहती है।

,जिसके कारण कोई भी बारात गांव के अंदर तक नहीं जापाती ,लेकिन अधीनस्तो के द्वारा खाना पूर्ति करते हुए करिश्मा के घर के बाहर की गली को बनवाया गया है,लेकिन गांव से अंदर की ओर प्रवेश करने वाले रास्ते मे आज भी जलभराव की समस्या है,करिश्मा और परिजन के साथ साथ ग्रामीणों का साफ तौर पर कहना था।

बारात कहाँ से आएगी गांव के अंदर यहाँ तो जलभराव की समस्या पहले की तरह ही है,आधींस्तों के द्वारा सिर्फ छोटी गली को इंटरलॉकिंग करवाया गया है।

वहीं करिश्मा के परिजनों के द्वारा जानकारी देते हुए बताया उनके बारात पक्ष के लोगों का कहना था सड़क तो बनी नहीं अब शादी अलीगढ़ के निजी गैस्ट हाउस से ही करना,वहीं शादी के दौरान भी सड़क ना बनने से करिश्मा के चेहरे पर मायूसी साफ तौर पर डेखने को मिल रही थी।

वहीं पूरे मामले पर तहसीलदार सौरव यादव के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया करिश्मा के द्वारा जिलाधिकारी के यहां जो प्रार्थना पत्र दिया था उसको तत्काल प्रभाव से महज चन्द दिनों में पूरा करदिया गया है, पहले करिश्मा के घर के बाहर गंदगी के अम्बार लगे रहते थे लेकिन अब साफ सफाई देखने की मिल रही है अब करिश्मा का परिवार खुश है।

रिपोर्ट- खालिक अंसारी

Related Articles

Back to top button