महोबा: ठेकेदार की लापरवाही के चलते गई मासूम की जान

महोबा। प्रदेश में काबिज योगी सरकार के सरकारी आदेशों को ताक पर रखकर नाबालिग बच्चों से काम लिया जा रहा है। मामला जनपद महोबा का जहां सारे नियम और कानून की धज्जियां उड़ातें हुए 11 वर्षीय नाबालिग से कराए जा रहें काम के दौरान नाबालिग की मौत हो गई है।

जिसके बाद परिजनों ने मृतक के शव को चैराहे में रखकर जमकर प्रदर्शन किया है। मामले की सूचना पर परिजनों को समझाने के लिए पहुचे सरकारी मुलाजिमों के आश्वासन के बाद आक्रोशित भीड़ ने जाम खत्म कर दिया है। वहीं नाबालिग की मौत से जुड़े इस प्रकरण पर ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किए जाने की मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें-सुल्तानपुर: चोरी की 15 मोटर साईकिल व एक चेचिस मोटर साईकिल बरामद, तीन गिरफ्तार

जल निगम विभाग द्वारा गांव में पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है

मामला महोबा जनपद के कुलपहाड़ थानाक्षेत्र के मंगरौलखुर्द गांव का है। जहां जल निगम के ठेकेदार की लापरवाही के चलते 11 वर्षीय नाबालिग की मौत हो गई है। आपको बता दें की जल निगम विभाग द्वारा गांव में पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है।

जिसकी बांउड्री पर तराई करने के लिए दो नाबालिग बच्चों को ठेकेदार द्वारा 50 रूपए का लालच दे कर काम कराया जा रहा था। काम के दौरान बांउड्री के पास से गुजरी 11 हजार की लाइन के चपेट में आने के चलते दोनो नाबालिग बुरी तरह झुलस गए

दूसरे नाबालिग का उपचार अभी भी किया जा रहा है

जिंन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतपुर में भर्ती कराया गया जहां डांक्टरों ने 11 वर्षीय निर्मल को मृत घोषित कर दिया है जबकि दूसरे नाबालिग का उपचार अभी भी किया जा रहा है।

नाबालिग की मौत से जुड़े इस मामले की जानकारी मिलने पर आक्रोशित भीड़ ने नौगांव रोड पर मृतक बालक के शव को रखकर जाम लगा दिया। प्रदर्शन के दौरान ठेकेदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है।

सूचना पर पहुचे तहसीलदार इंस्पेक्टर द्वारा ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही किए जाने के आश्वासन के बाद आक्रोशित भीड़ ने जाम खोल दिया है। वहीं नाबालिग की मौत से जुड़ इस प्रकरण ने श्रम विभाग और ठेकेदारों द्वारा बरती जा रही लापरवाही की पोल खोल कर रख दी है।

रिपोर्ट- अखिलेन्द्र राजपूत

Related Articles

Back to top button