कानपुर: आरिफ ने राजवीर बनकर फेसबुक पर की दोस्ती और करता रहा दुष्कर्म

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में थाना नवाबगंज के अंतर्गत पुराना कानपुर में रहने वाली एक युवती (girl) को रायबरेली के घोसियाना टाउन लालगंज में रहे वाले राजवीर ने फेसबुक पर धर्म छुपाकर अपने प्रेम जाल में फसा लिया।

उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए लेकिन जब युवती (girl) के गर्भवती होने की जानकारी राजवीर को ही तो उसने युवती से बातचीत करना ही छोड़ दिया लेकिन इस दौरान जब युवती ने राजवीर के परिजनों की तलाश कर उन तक पहुंची तो उसे पता चला कि राजवीर का असली नाम मोहम्मद आरिफ है।

फेसबुक के जरिए उसका संपर्क राजवीर केसरिया नाम युवक

जिसके बाद युवती (girl) ने राजवीर के खिलाफ नवाबगंज थाने में प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए राजवीर को गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित युवती ने अपनी तहरीर में बताया है कि 3 साल पूर्व फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही थी तो इसी दौरान फेसबुक के जरिए उसका संपर्क राजवीर केसरिया नाम युवक से हुआ।

फेसबुक पर बातचीत के दौरान उसने अपना नाम राजवीर केसरिया निवासी लखनऊ बताया राजवीर ने बताया कि वह एमबीए पास करके वर्तमान में मुंबई में रहकर मैनेजमेंट का कोर्स कर रहा है।

उसने परिजनों से बात कर ली है वह लोग भी तैयार है…

युवती (girl) ने बताया कि धीरे धीरे उनकी दोस्ती बढ़ने लगी और राजवीर मिलने के लिए आने भी लगा इस दौरान राजवीर ने उसे शादी का झांसा दिया और कहा कि उसने परिजनों से बात कर ली है वह लोग भी तैयार है।

इसके बाद राजवीर उसे कई जगह घुमाने ले गया और उससे शारीरिक संबंध स्थापित कर लिया।पीड़िता ने बताया कि इस दौरान वह गर्भवती हो गई तो उसने राजवीर से शादी करने की जिद की इस पर राजवीर ने पहले उससे बात करना बंद किया और ज्यादा दबाव डालने पर उसने उसे गाली गलौज करने लगा।

जान से मारने की धमकी भी दी

राजवीर के बदले व्यवहार को देखकर जब उसने उसके परिजनों से संपर्क किया तो पता चला कि राजवीर का असली नाम मोहम्मद आरिफ है वह लखनऊ नहीं बल्कि रायबरेली का रहने वाला है इस पर उसने आरिफ को जब इस धोखाधड़ी की शिकायत करने की बात कही तो उसने फिर जान से मारने की धमकी भी दी।

जिसके बाद पीड़ित युवती (girl) नेे थाना नवाबगंज में राजवीर उर्फ मोहम्मद आरिफ के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया है जिस पर नवाबगंज पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले को लेकर थाना प्रभारी नवाबगंज देवेंद्र दुबे बताया कि पीड़ित युवती की तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था विधिक कार्रवाई करते हुए आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट – अवनीश कुमार

Related Articles

Back to top button