मार्च के पहले दिन जनता पर महंगाई की चोट, तीन दिन में दूसरी बार फिर से बढ़े एलपीजी सिलेंडर के दाम

तेल कंपनियों ने जनता पर फिर से महंगाई का भार बढ़ा दिया है. एक महीने में चौथी बार एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. मार्च के पहले दिन ही गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. अब गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम दिल्ली में 819 रुपये हो गए हैं. पहले यह 794 रुपये में मिल रहा था.

 ये भी पढ़ें- आजमगढ़ : आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना कोतवाली जिला पंचायत सदस्यों के साथ की गई मीटिंग

आपको बता दें कि, तेल कंपनियों ने फिर से एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. गैस सिलेंडर के दामों में 25 रुपये की वृद्धि की गई है. एक हफ्ते में ये दूसरी बार एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी की गई है. इससे पहले भी 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाया गया था. सोमवार को बढ़े दामों के बाद अब सिलेंडर की कीमत 794 से बढ़कर 819 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई गई.

ये भी पढ़ें- चेहरे पर शिकन नहीं, बल्कि स्माइल करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लगवाया टीका, खूब वायरल हो रही हैं फोटोज

आपको बता दें कि, हर महीने की पहली और 15 तारीख को कीमतों में बदलाव होता है. वहीं 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 90.50 रुपये बढ़ोतरी की गई है. अब कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 1614 रुपये हो गई है जबकि मुंबई में यह 1563.50 रुपये की दर से मिलेगा.

ये भी पढ़ें- मालदीव में पति संग वेकेशन मनाती नजर आई बिपाशा बसु, हॉट तस्वीरें देख फैन्स बोले- उफ्फ्फ !!!

वहीं सोमवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. जबकि ब्रेंट क्रूड एक बार फिर से 65 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 91.19 रुपये और डीजल 81.47 रुपये प्रति लीटर रहा.

 

Related Articles

Back to top button