किसान आंदोलन: क्या अब 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध ?

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानून के विरोध में पिछले तीन महीने से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसान (Farmer) किसी भी सूरत में पीछे हटने को राजी नहीं हो रहे हैं. किसानों का कहना है कि, कानून वापसी तक ऐसे ही आंदोलन चलता रहेगा. इस बीच एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल की जा रही है. खबर में दावा किया जा रहा है कि, 1 मार्च से लेकर पांच मार्च तक किसान (Farmer) दूध नहीं बेचेगा. इसके बाद दूध की कीमत 100 रुपये लीटर बेचा जाएगा.

इस खबर को संयुक्त किसान मोर्चा के बयान को बताकर वायरल किया जा रहा है. ऐसे में जब इस वायरल खबर की जानकारी की गई तो पता चला कि, संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से ऐसा कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है. जिसमें कहा गया हो कि, किसान (Farmer) दूध नहीं बेचेगा और कुछ दिनों के बाद 100 रुपये लीटर के हिसाब से बेचा जाएगा.

 ये भी पढ़ें- आजमगढ़ : आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर थाना कोतवाली जिला पंचायत सदस्यों के साथ की गई मीटिंग

आपको बता दें कि, किसान दिल्ली की सीमाओं के अलावा अब पूरे देश में महापंचायत कर रहे हैं. इस महापंचायत के जरिए किसानों को कानून के बारे में विस्तार से जानकारी दी जा रही है.

गौरतलब है कि, तीन महीने से आंदोलन कर रहे किसानों (Farmer) के साथ मोदी सरकार कई दौर की बैठक कर चुकी है. लेकिन कोई भी नतीजा नहीं निकला है. वहीं इस आंदोलन के दौरान करीब 250 किसानों की मौत हो चुकी है. अब हालात ये हो गए हैं कि, किसान (Farmer) कानून के विरोध में अपने खेतों में खड़ी फसलों में ट्रैक्टर से जुताई कर रहे हैं.

भाकियू नेता राकेश टिकैत देशभर में जाकर महापंचायत कर रहे हैं. उनके समर्थन में कई राजनीतिक पार्टियां भी किसान पंचायत करने में जुटी हुई हैं. बीते दिनों आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने मेरठ में किसान पंचायत में शिरकत की थी.

Related Articles

Back to top button