अमेठी: आज तीसरे चरण का वैक्सिनेशन शुरू, 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगा कोरोना का टीका

सरकार के निर्देश पर अमेठी जनपद में आज तीसरे चरण की वैक्सिनेशन (vaccination) शुरू हो गई है जहां पर 45 वर्ष से ले कर 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है।वहीं जनपद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और वैक्सीन लगवाने आये लोगो से बात चीत की और लोगो का हालचाल जाना।

सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है

वहीं अमेठी में कोरोना टीका करण का लक्ष्य 100 लोगो का दिया गया है वहीं इस टीका करण के बारे में लोगो से बात चीत की गई तो लोगो ने बताया की सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है हम को टीवी और लोगो के माध्यम और खुद प्रधानमंत्री के द्वारा सूचनाएं दी जा रही है और लोगो को जागरूक किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर उठ रहे सवाल पर वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब

और लोगो को सुरक्षित रखे और देश को सुरक्षित रखे

जिसके बारे में हम लोगो को पता चला है हम लोग जिला अस्पताल आये अपना रजिस्ट्रेशन कराया है और हम लोगो को टीका भी लग चुका है हम लोगो को किसी प्रकार की कोई दिक्कत परेशानी नही है लोग इस टीके से घबराए नही आगे आये और टीका लगवाए और अपने सुरक्षित रहे है और लोगो को सुरक्षित रखे और देश को सुरक्षित रखे।

 45 साल से लेकर 60 साल तक के लोगो का वैक्सिनेशन

वहीं मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया की अमेठी में तीसरे चरण की वैक्सिनेशन (vaccination) की सुरुवात की गई है जिसमे 45 साल से लेकर 60 साल तक के लोगो का वैक्सिनेशन किया जाएगा जो 60 साल के लोग है।

उनका तुरन्त टीका कर्ण किया जाएगा वहीं जो 45 से 59 साल के लोग है गम्भीर बीमारी से ग्रसित है उनको प्रमाण पत्र देना होगा जिसके आधार पर उनको टीका करण होगा अमेठी जिले में कुल तीन अस्पतालों में टीका करण होगा।

जिसमें दो राजकीय अस्पताल है और एक प्राइवेट अस्पताल है जगदीश पुर सीएचसी और गौरीगंज जिला अस्पताल में लोगो को फ्री में टीका लगाया जाएगा और वही संजय गांधी प्राइवेट अस्पताल में एक टीका करण के लिए लोगो को 250 सौ रुपये देना होगा।

रिपोर्ट- हंसराज सिंह

Related Articles

Back to top button