किसान आंदोलन को लेकर सीएम योगी ने कही बड़ी बात, विरोध के पीछे…

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर बड़ा बयान दिया है. सीएम योगी ने कहा, किसानों के प्रति हमारी पूरी संवेदना है, लेकिन इस आंदोलन के पीछे विपक्ष और वामपंथी लोग काम कर रहे हैं. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए किसानों को आगे करके राजनीति की जा रही है.

सीएम योगी (CM Yogi) एक निजी चैनल के कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा, कृषि कानून में गलत क्या है? किसान हमारा अन्नदाता है, प्रधानमंत्री ने किसानों के हित को ध्यान में रखकर फैसला किया है. उन्होंने आगे कहा, किसानों की आय दोगुनी करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार काम कर रही है. इसके साथ ही किसानों लागत का डेढ़ गुना एमएसपी दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- WWE के जरिए दुनिया में पहचान बनाने वाले ‘द ग्रेट खली’ हैं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के फैन

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में किसानों के लिए तमाम योजनाएं चलाई गई हैं. पीएम फसल योजना, सिंचाई योजना, किसान सम्मान निधि योजना के जरिए किसानों को सहायता दी जा रही है. सीएम (CM Yogi) ने कहा, राज्य में फसलों की खरीदारी के लिए क्रय केंद्र बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें-नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को लेकर उठ रहे सवाल पर वेस्टइंडीज के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दिया करारा जवाब

वहीं सीएम योगी (CM Yogi) ने विपक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा, किसान सम्मान निधि पर बेवजह लोग सवाल उठा रहे थे. आज किसानों को हर तीसरे-चौथे महीने 2 हजार रुपये दिए जा रहे हैं. जिससे उनके कई काम आसानी हो जाते हैं.

 आपको बता दें कि, किसान पिछले तीन दिन से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं और कानून वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं. आंदोलन के दौरान करीब 250 किसानों की मौत हो गई है.

 

Related Articles

Back to top button