विराट कोहली बने दुनिया के पहले क्रिकेटर जिन्होंने हासिल किया ये शानदार मुकाम…

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है. विराट कोहली ने वो कीर्तिमान रच दिया है जो अब तक किसी क्रिकेटर ने नहीं किया था. अपनी धाकड़ बल्लेबाजी और कप्तानी के लिए मशहूर विराट कोहली ने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर वो मुकाम हासिल किया है जिसने उन्हें पहले नंबर पर लाकर खड़ा कर दिया है. विराट कोहली (Virat kohli) विश्व के पहले क्रिकेटर बन गए हैं जिनके इंस्टाग्राम पर 100 मिलियन फॉलोवर्स हो गए हैं. ये खिताब हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर और दुनिया के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं.

इस क्लब में नंबर वन पर फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं. जिनके 266 मिलियन फॉलोवर्स हैं. वहीं अर्जेंटीना के फुटबॉल कप्तान लियोनेल मेसी है जिनके इंस्टाग्राम पर 186 मिलियन और ब्राजील के नेमार 147 मिलियन फॉलोवर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं. जबकि, अब चौथे नंबर पर विराट कोहली (Virat kohli) ने अपना पैर जमा दिया है.

ये भी पढ़ें- सुल्तानपुर : AIMIM पदाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं ने अनूठे तरीके से भाजपा सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) की इस उपलब्धि के लिए आईसीसी ने ट्वीट करके बधाई दी है. विराट कोहली (Virat kohli) ने बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को काफी पीछे छोड़ दिया है. प्रियंका चोपड़ा के 60 मिलियन फॉलोवर्स हैं जबकि श्रद्धा कपूर के 58 मिलियन हैं.

दुनिया में फिलहाल सबसे ज्यादा फॉलोवर्स के साथ क्रिस्टियानो पहले नंबर पर हैं उसके बाद मशहूर सिंगर एरियाना ग्रांडे 224 मिलियन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जबकि, 220 मिलियन फॉलोवर्स के साथ WWE और हॉलीवुड अभिनेता ड्वेन जॉनसन तीसरे स्थान पर हैं.

Related Articles

Back to top button