विधानसभा चुनाव: बीजेपी 4 मार्च को जारी कर सकती है इन राज्यों के उम्मीवारों के नामों की लिस्ट !

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी (BJP) जल्द ही अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. पश्चिम बंगाल और असम के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट 4 मार्च को आ सकती है. 4 मार्च को बीजेपी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने वाली है. वहीं इस बैठक से पहले पश्चिम बंगाल बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक होगी जिसमें जेपी नड्डा और अमित शाह भी शामिल होंगे.

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में असम और पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगनी शुरू हो जाएगी. पहली बैठक में बंगाल और असम के पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगेगी. केंद्रीय चुनाव समिति में पीएम मोदी, अमित शाह, बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भूपेन्द्र यादव के अलावा कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं. यही सदस्य उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम फैसला लेते हैं.

ये भी पढ़ें- आज़मगढ़ : दिनदहाड़े हुई लूट, बदमाशों ने गाड़ी को रोक कर दी वारदात को अंजाम

बीजेपी (BJP) इस चुनाव में पश्चिम बंगाल के अलावा असम पर भी नजरें टिकाए हुए है. इन दोनों राज्यों में सत्ता पाने के के लिए पूरी ताकत से बीजेपी चुनावी मैदान में है. केंद्रीय मंत्रियों की पूरी फौज रैलियां करने के लिए उतार दी गई है. जबकि खुद पीएम मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा जैसे दिग्गज नेता भी दर्जनों रैलियां करेंगे.

ये भी  पढ़ें- कौशांबी : संचारी रोग नियंत्रण अभियान की नगर पालिका भरवारी में हुई शुरुआत

आपको बता दें कि, चुनाव आयोग ने पांच राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान कर लिया है. पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होगा. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होंगे. जबकि, असम में 3, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक फेज में चुनाव होंगे. इसके साथ ही मतगणना 2 मई को होगी.

Related Articles

Back to top button