बिहार में आरजेडी विधायकों का हल्ला बोल, सदन के बाहर सिलेंडर और गले में…

देश में बढ़ती महंगाई को लेकर बिहार के बजट सत्र में मंगलवार को विपक्षी दल के विधायकों ने सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान आरजेडी (RJD) के विधायक प्याज की माला और सिर पर गैस सिलेंडर लेकर विधानसभा पहुंचे. इस दौरान विधायकों ने सदन के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

आरजेडी (RJD) के विधायकों की नाराजगी घरेलू गैस के दामों और पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर है. आरजेडी (RJD) विधायक वीरेंद्र ने कहा, केंद्र सरकार लगातार घरेली गैस के साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बेतहाशा वृद्धि हो रही है. प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं.गैस सिलेंडर के दाम 900 रुपये हो गया है. सरकार ऐसे में खुद बताए कि, एक गरीब अपने परिवार को रोटी कैसे खिलाएगा. जब दो रोटी के लिए गरीब के पास पैसे नहीं हैं तो फिर 900 रुपये का सिलेंडर कैसे भरवाएगा.

ये भी पढ़ें- आज़मगढ़ : दिनदहाड़े हुई लूट, बदमाशों ने गाड़ी को रोक कर दी वारदात को अंजाम

वहीं सदन के बाहर प्रदर्शन कर रही RJD विधायक रेखा देवी और किरण देवी ने भी सरकार पर निशाना साधा. किरण देवी ने प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर सदन के बाहर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.उन्होंने कहा, प्याज हर घर की रसोई के लिए आवश्यक है, लेकिन उसके भाव आसमान छू रहे हैं. किसानों को उनका हक नहीं मिल रहा है. देश का किसान अपने हक के लिए आंदोलन कर रहा है.

ये भी  पढ़ें- कौशांबी : संचारी रोग नियंत्रण अभियान की नगर पालिका भरवारी में हुई शुरुआत

वहीं सत्ता पक्ष के विधायक और नेताओं का कहना है कि, विपक्ष (RJD) के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है. ऐसे में अब लोगों को बरगलाने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं. सुर्खियों में बने रहने के लिए ऐसा किया जा रहा है. क्योंकि अब इनको कोई पूछ नहीं रहा है.

Related Articles

Back to top button