जानिये राजधानी लखनऊ में अमेज़न के डिलेवरी पार्टनर क्यों कर रहे स्ट्राइक ?

Amazon के डिलेवरी पार्टनर का कंपनी एवं कंपनी के उच्च अधिकारीयों द्वारा शोषण किया जा रहा है. आए दिन कंपनी के द्वारा नया नियम पारित किया जाता है जिसका सीधा असर हम डिलेवरी पार्टनर की आय पर जाता है. पिछले तीन माह के भीतर कंपनी ने हम डिलवरी पार्टनरो का पर डिलेवरी पैकेट 5 रु० कम कर दिया गया और इसको इस क्रम से कम किया गया है. 18 रु० से  15 रु० और 15 रु० से 12  रु० और अब 10 रु० पर ले आयी है. जिसका सीधा असर डिलेवरी पार्टनर कि आय पर आया है तथा कंपनी के उच्च अधिकारियों की सैलरी पर कोई कटौती नहीं की है.

महंगाई के इस दौर में जहा पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही हैं वहाँ 10 रु० पर पैकेट पर गुजर कहाँ होगा और हमें पार्टनर बनाने से पहले बताया गया था की आपको 3 किलोमीटर के अंदर डिलेवरी करनी होगी आज 7 से 8 किलोमीटर तक डिलेवरी करायी जा रही हैं. हमारी पूछताछ करने पर हमें उच्च अधिकारियों द्वारा धमकी मिलती हैं मेंटली हैरेस किया जाता हैं कि आपके ऊपर क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी एवं आपको आपके काम से हटा दिया जायेगा। जिसको लेकर हम सब डिलेवरी पार्टनर परेशान हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- आज़मगढ़ : दिनदहाड़े हुई लूट, बदमाशों ने गाड़ी को रोक कर दी वारदात को अंजाम

जिसको हम मीडिया के जरिये Amazon के मालिक तक पहुचाना चाहते हैं और उनको यह अवगत कराना चाहते है कि कंपनी में कोई ऐसा अधिकारी रखे जो हमारी बात सुने और उसका सही निर्णय करे न कि धमकी दे और मेंटली टार्चर करें ऐसे अधिकारी को तुरंत कंपनी से हटाया जाये जो डिलेवरी पार्टनर का शोषण कर रहें हैं.

Related Articles

Back to top button