इस शानदार फीचर ने इंस्टाग्राम पर लगाए चार चांद, अब यूजर्स एक साथ कर सकेंगे…

सोशल मीडिया (Social Media) के प्लेटफार्म इंस्टाग्राम (Instagram) ने Live Rooms की घोषणा कर दी है। इस लाइव रूम में नया फीचर ऐड किया गया है। इससे अब किसी लाइव ब्रॉडकास्ट के दौरान यूजर्स चार लोगों को एक साथ ऐड कर पाएंगे। बता दें कि पहले इंस्टाग्राम लाइव के दौरान एक ही यूजर ऐड हो पाता था।

कोरोना महामारी के दौरान इंस्टाग्राम (Instagram) लाइव फीचर का जमकर इस्तेमाल किया गया। इस फीचर का सेलेब्रिटीज दूसरे सेलेब्रिटीज से चैट करने के लिए ज्यादा इस्तेमाल कर रहे थे। साथ ही सेलेब्रिटीज मीडिया संस्थानों के इंस्टाग्राम लाइव पर बातचीत करते हुए अपने फैन्स से जुड़ रहे थे।

instagram
फोटो सोर्स- गूगल

आपको बता दें कि क्रिएटर्स को सपोर्ट करने के लिए इंस्टाग्राम (Instagram) लाइव यूजर्स उनके लिए बैज खरीद सकते हैं। होस्ट के लिए अब लाइव व्यूअर्स बैज खरीद पाएंगे, इससे वर्चुअल फंडरेजिंग हो जाएगी।

instagram
फोटो सोर्स- गूगल

इंस्टाग्राम (Instagram) ने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में मॉडरेटर्स के लिए कंट्रोल भी पेश किया जाएगा। इससे उन्हें लाइव सेशन्स बेहतर तरीके से कंडक्ट करने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़ें-जानिये राजधानी लखनऊ में अमेज़न के डिलेवरी पार्टनर क्यों कर रहे स्ट्राइक ?

instagram
फोटो सोर्स- गूगल

 

ऐसे स्टार्ट करें लाइव रूम…

लाइव ब्रॉडकास्ट शुरू करने के लिए आपको इंस्टाग्राम (Instagram) ऐप में जाकर राइट स्वाइप करना होगा और फिर लाइव कैमरा ऑप्शन पर टैप करना होगा। आप अपने लाइव ब्रॉडकास्ट को एक टाइटल दे सकते हैं और साथ ही सेशन को ज्वाइन करने वाले लोगों को बैज दे सकते हैं।

instagram
फोटो सोर्स- गूगल

स्क्रीन के टॉप में ही ब्रॉडकॉस्टर नजर आएगा। बाद में तीन और लोगों को ऐड किया जा सकता है, जो कि एक-एक कर या एक ही बार में भी किया जा सकता है। गेस्ट को बाद में ऐड करने का ऑप्शन भी इंस्टाग्राम (Instagram) देता है। कंपनी के मुताबिक, एक साथ लाइव जाने से यूजर्स को ज्यादा लोगों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button