हाथरस कांड को लेकर भाजपा पर हमलावर हुईं Mayawati, बोलीं- कांग्रेस की तरह BJP सरकार में भी दलितों को सम्मान नहीं

बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने एक बार भाजपा सरकार (BJP Government) पर हमला बोला है। हाथरस कांड को लेकर मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरह बीजेपी सरकार में भी दलितों, शोषितों व महिलाओं आदि के जान-माल व आत्म-सम्मान बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं।

मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी पर साधा निशाना

बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा। ट्वीट में लिखा, ‘यूपी सरकार में वैसे तो हर प्रकार के अपराध चरम पर होने से अपराध नियंत्रण का काफी बुरा हाल है, किन्तु खासकर दलित व महिला उत्पीड़न/असुरक्षा की आएदिन होने वाली दर्दनाक व शर्मनाक घटनाओं से हर तरफ चिन्ता की लहर है। ऐसे संगीन मामलों में भी सरकार की असंवेदनशील व लापरवाही अति-दुःखद।’

उन्होंने (Mayawati) आगे लिखा कि, ‘यूपी के हाथरस में महिला उत्पीड़न व पिता की हत्या तथा गुजरात में दलित आरटीआई कार्यकर्ता की निर्मम हत्या यह साबित करती है कि कांग्रेस पार्टी की तरह बीजेपी सरकार में भी दलितों, शोषितों व महिलाओं आदि की जान-माल व आत्म-सम्मान कतई भी सुरक्षित नहीं है। सरकार इस ओर तुरन्त ध्यान दें।’

ये भी पढ़ें- बंगाल चुनाव: पीएम मोदी की रैली में शामिल होंगे सौरव गांगुली !

ये है मामला…

गौरतलब है कि यूपी के हाथरस जनपद के सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में दिलदहला देने वाली घटना हुई। यहां सोमवार शाम बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने वाले पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बताया जा रहा है कि मृतक की बेटी ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आरोपी पीड़ित परिवार पर केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहा था। इनमें से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं, इस मामले में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने इस घटना के सभी दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के भी निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button