Big Breaking: रोहित शर्मा होंगे टेस्ट टीम के कप्तान, ये खिलाड़ी बनेगा नया उपकप्तान

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान का पद भी छोड़ दिया है। कोहली ने यह बड़ी घोषणा अपने ट्विटर पर अकाउंट के जरिए की है। उन्होंने 2014 में यह पद संभाला था। उन्होंने भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया। यह उनका और सिर्फ उनका फैसला था। उन्होंने औपचारिक बयान जारी करने से पहले बीसीसीआई से इतना ही कहा कि वह थक चुके हैं। राहुल द्रविड़ अब भविष्य का खाका तैयार कर रहे हैं। टीम कप्तान विराट कोहली से आगे निकल चुकी है और अब फोकस बल्लेबाज कोहली पर होगा।

रोहित बनेंगे कप्तान –

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रोहित शर्मा टेस्ट टीम के उपकप्तान थे और उनका कप्तान बनना तय है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज बतौर कप्तान उनकी पहली जिम्मेदारी होगी। कार्यभार प्रबंधन के तहत रोहित जब भी ब्रेक लेंगे तो केएल राहुल को कमान सौंपी जा सकती है। बीसीसीआई सूत्रों की मानें तो कोहली ने यह फैसला लेने से पहले बोर्ड के आला अधिकारियों से कोई मशविरा नहीं किया। साउथ अफ्रीका दौरे पर रवानगी से पहले तूफानी प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद इसकी उम्मीद भी कम ही थी।

ये भी पढ़ें- टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला लेने वाले कोहली को सैयद किरमानी ने बताया ‘Bad Looser’

कौन होगा उपकप्तान –

रोहित शर्मा का क्रिकेटिंग करियर के 2 या 3 साल बचे होंगे इसको मद्देनजर रखते हुए टीम को ऐसे प्लेयर को उपकप्तान बनाना होगा और इस रेस में सबसे आगे के एल राहुल चल रहे है उनके बाद ऋषभ पंत का भी नाम सामने आ रहा है। फ़िलहाल अभी इसकी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया लेकिन सूत्रों से यही जानकरी सामने आयी है।

Related Articles

Back to top button